मीना बाजार में पार्किंग शुल्क के नाम पर हो रही है अवैध वसूली

0

Meena Bazaar Raigarh Latest News

मीना बाजार में पार्किंग शुल्क के नाम पर हो रही है अवैध वसूली का खेल चल रहा है।  यहाँ ज्यादातर लोगों से 30 से 50 रूपये तक लिया जा रहा है। जबकि दुपहिया वाहनों के लिए निर्धारित शुल्क 10 व चारपहिया वाहन के लिए 20 रूपये है। सावित्री नगर में 13 अगस्त से मीना बाजार लगा है।  बाजार लगने के बाद हर साल की तरह इस साल भी मेला देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ रही है। यहाँ से टिकिट काउंटर से पता चल रहा है की हर रोज 1 हजार से 15 सौ लोग पहुँच रहे हैं। इतनी ही संख्या में यहाँ दुपहिया और चार पहिया वाहन भी पहुँच रहे हैं। लेकिन यहाँ पार्किंग शुल्क के नाम पर लूट हो रही है। दुपहिया वाहनों से 30  रूपये एवं चारपहिया वाहनों से पचास रूपये तक वसूले जा रहे हैं। अवैध वसूली से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।  

वाहनों की जिम्मेदारी प्रबंधन की नहीं है 

मीणा बाजार के संचालक तमन्ना हुसैन से बात की गई तो उन्होंने बताया की यदि यहाँ से गाड़ी चोरी होती है तो उनकी ज़िम्मेदारी नहीं है।  मौदहापारा के किसी व्यक्ति को पार्किंग का ठेका दिया गया है। यदि ठेकेदार सुरक्षा के लिए रूपये ले रहा है तो वाहन की पूरी जवाबदारी उसकी होगी। 

तमन्ना हुसैन ने कहा की यदि पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है तो वे इसके संबंध में ठेकेदार से बात करेंगे।  ऐसा यदि ठेकेदार या उसके लड़के कर रहे हैं तो इससे लोगों में गलत बातें पहुंचेंगी और लोग आगे से यहाँ पसंद भी नहीं करेंगे। 

अजय श्रीवास शाम को अपने परिवार के साथ मीना  बाजार घूमने अपनी बाइक पर गया था। बाइक को जब उसने पार्किंग स्थल पर खड़ा किया तो एक लड़का उसके पास पहुंचा और उससे 50 रूपये मांगने लगा।  अजय ने जब उसे पर्ची दिखाने की बात कही तो ठेकेदार के आदमी ने उसे 10 रूपये की पर्ची थमा दी। 

वाहनों की तुलना में जगह बहुत कम 

मीना बाजार में पार्किंग के लिए जो जगह दी गई है वहां पर क्षमता से अधिक वाहन रखे जाते हैं। कार पार्किंग में 15  कार खड़ी करने की क्षमता है लेकिन 25 से अधिक कार पार्क कर देते हैं। पार्किंग के लिए लोग अच्छी सुविधा चाहते हैं इसलिए व्यवस्थापक इसके लिए कुछ करें और दूसरों के साथ ठगी न करें।  साथ ही आम जनता भी इसका विरोध करे ताकि गलती कर रहे लोगों को इसका कड़ा जवाब मिल सके। 

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here