रायगढ़ में 129 में 125 की रिपोर्ट नेगेटिव, 4 के लिए हो रहा इंतजार

0

Raigarh Corona Latest News Update

जिले में अब तक कोरोना संदिग्ध 129 लोगों को सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से125 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन 4 सेंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। इधर चांदनी चौक व छातामुड़ा में भी सर्वे पूरा कर स्वास्थ्य विभाग ने थोड़ी राहत की सांस ली है।

रायगढ़ जिले में इस दौरान एक भी कोरोना का केस सामने नहीं आया है। जिले में विदेश से लौटे यात्रियों की संख्या एवं उद्योग नगरी में बाहर से आकर बसे लोगों के कारण खतरा ज्यादा था लेकिन अब 3 हफ्ते बाद भी एक भी केस नहीं आया तो प्रशासन ने थोड़ी राहत ली है।

सोमवार को भी शहर में पुलिस की सख्ती जारी रही और गली मोहल्लों से लेकर चौक चौराहों में बेरीकेट्स लगाकर जवान ड्यूटी करते रहे।

फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो इसके लिए निगम ने होम डिलीवरी सब्जी व राशन वितरण के लिए दुकानदारों से आवेदन मांगे हैं। इसी हफ्ते से कालोनियों में इसे शुरू कर दिया जाएगा,ताकि लोग कम से कम बाहर निकलें।

निजामुद्दीन से आये जमाती लोगों के निवास के इलाकों में कन्टेन्मेंट पलान के तहत चांदनी चौक एवं छातामुड़ा में सर्वे शुरू किया गया था। सोमवार को यह पूरा हो गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन इलाकों के 1 किमी के दायरे के लगभग तीन हजार घरों में सर्वे कार्य कराया गया है और सर्दी बुखार व खांशी से संबंधित लोगों की अलग से सूची बनाकर रखी गई है। इनकी नियमित निगरानी भी की जाएगी और जरूरत पड़ने पर सैंपल भी लिया जाएगा।

6 हजार संदिग्धों का डेटाबेस

जिले में अन्य राज्य से अब तक कुल 6092 यात्री आये हैं जिसमें से 360यात्रियों का होम आईसोलेशन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है। शेष 5676 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत्‌ निगरानी की जा रही है। इस दौरान में 1 जनवरी के बाद विदेशों से कुल 209 यात्री आये हैं। जिसमें से 186 यात्रियों का होम आईसोलेशन एवं क्वारेंटिन की अवधि पूर्ण हो चुकी है। शेष 23 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here